dast lagne ke gharelu upay in hindi

Dast Lagne Ke Gharelu Upay In Hindi:- दोस्तों हर कोई इंटरनेट पर सर्च करता है कि दस्त ठीक कैसे करे, पर आज हम आपको बताने जा रहे है कि दस्त कैसे लगाये आज कल जैसी भागदौड़ वाली ज़िन्दगी है उल्टा खान-पान के कारण आपको ऐसी शिकायत अक्सर हो जाती है कि आपकी मल निकासी रुक जाती है या कम हो जाती है, जिसे कॉन्स्टिपेशन भी कहा जाता है इसमें आपके मोशन टाइट हो जाते और आपको घंटो टॉयलेट में बिताना पड़ता है।

ऐसे में आप सोचते है कि दस्त ही लग जाये जिस्से हमारे शरीर की सारी मल निकासी हो जाये पर अक्सर आपको पता नही होता कि किस प्रकार आप यह कर सकते है और लंबे समय तक तकलीफ में रेहेते है।

पर अब आपको और तकलीफ लेने की ज़रूरत नही आज हम आपके लिए इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि कैसे आप अपने टाइट मोशन को ठीक कर सकते है दस्त की मदद से।

* रात को सोने से पूर्व अलसी बीज के चूर्ण का सेवन हल्के गुनगुने पानी के साथ करे, अलसी के बीज आपको किसी भी पंसारी की दुकान में मिल जायेंगे, (Dast Lagne Ke Gharelu Upay In Hindi) इन्हें चिया के बीज भी कहा जाता है।

* जितना हो सके उतना गर्म पानी पिये, गर्म पानी हमारे टाइट मोशन को ठीक करने में एक रामबाण इलाज है, और आप एक ही दिन में इसके चमत्कार को देख सकते है।

* अपने खाने में ज्यादा से ज्यादा फाइबर वाली चीज़े खाये, इस्से आपके पेट की सफाई होगी।

* ऑरेंज जूस भी आपके टाइट मोशन को ढीला करने में मदद करता है,(Dast Lagne Ke Gharelu Upay In Hindi) सुबह खाली पेट एक ग्लास इसका सेवन करे।

* ज्यादा से ज्यादा तरल पदार्थ का उपयोग करे।

दोस्तो तो आज आपने हमारे आर्टिकल में देखा कि किस प्रकार घरेलू उपचार की मदद से आप अपने टाइट मोशन को ठीक कर सकते है दस्त की मदद से, दरअसल दस्त में आपके शरीर से सारी मल निकासी हो जाती है और आपके कोलन की भी सफाई हो जाती है, जिससे आप चिड़चिड़ा महसूस नही करते और एनरजेटिक ऊर्जा का अनुभव करते है।

(Dast Lagne Ke Gharelu Upay In Hindi) आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा और इससे संबंधित अगर आप हमें कोई अपना सुझाव देना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में आप कमेंट कर सकते हैं।

SHARE
हेलो दोस्तो, मैं हिना खान Health Sagar से , ये मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे हैल्थ सागर के माध्यम से आप लोगों के साथ जुड़ने का मौका मिला |मैं PHD नुयूट्रीशियन हूं और हेल्थ से जुड़े काफी विषयों पर मैंने अध्धयन भी किया है, हैल्थ सागर के रुप में मुझे अपने अनुभव और ज्ञान को लोगो तक पहुंचाने का अवसर मिला है| मुझे यकीन है की यहां शेयर किए गए हेल्थ से जुड़े सभी विषय सूचनात्मक और अध्ययनकारी है, जिसे पढ़कर आपको भी बहुत ही लाभ मिलेगा | धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here