best fat burner in india 2018 without side effects - hindi

Best Fat Burner In India 2018 Without Side Effects – Hindi:-वजन कम करना अक्सर चुनौती भरा होता है, और अपने वजन को कम करते करते अक्सर आप उम्मीद खो बैठते है और वो सब करना छोड़ देते है जो आपने वजन कम करने के लिये शुरू किया था।

तो आईये जानते है G3 Fat Burner के बारे में –

G3 Fat Burner के साथ अपने शरीर को आकार दें, सक्रिय वजन घटाने के सूत्र है, G3 Fat Burner हाइड्रोक्सीसाइटिस एसिड, चोलोरोजेनिक एसिड और Catechins में समृद्ध हैं जो वजन घटाने में सक्रिय भूमिका निभाते हैं। सक्रिय यौगिक वसा संचय को कम करते हैं, भूख को दबा देते हैं, और रक्त शर्करा के स्तर को बनाए रखते हैं। प्राकृतिक तत्व आपके समग्र स्वास्थ्य का ख्याल रखते हैं G3 Fat Burner में कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। हमारा उत्पाद वजन घटाने के लिए एक रासायनिक मुक्त आयुर्वेदिक पूरक है, जो प्राकृतिक अवयवों के साथ मिश्रण करता है जो वजन घटाने के साथ-साथ समग्र स्वास्थ्य के लिए प्रभावी हैं।  G3 Fat Burner लागत-बचत और उपयोग में आसान है।

दोस्तों अब जानते है कि G3 Fat Burner काम कैसे करता है हमारे शरीर पर 

* G3 Fat Burner में तीन प्राकृतिक उत्पादों का निकास शामिल है Garcinia Cambogia, ग्रीन कॉफी बीन्स और ग्रीन चाय अर्क।

* गार्सिनिया कैंबोगिया सक्रिय संयुक्तरित हाइड्रोक्सीसिट्रिक एसिड (एचसीए) के साथ भरी हुई है, यह एडेनोसिन ट्राइफॉस्फेट-सीट्रेट-लाइज़ नामक एंजाइम अवरुद्ध करके काम करता है, जो वसा कोशिकाओं के गठन को बढ़ावा देता है।

* गार्सिनिया कैम्बोजिया न्यूरोट्रांसमीटर सेरोटोनिन का उत्पादन बढ़ाता है, जो आपको कम भूख महसूस करायेगा और अपकी भूख को कम कर देगा और उतना कर देगा जितना आपके शरीर को जरूरत है।

* ग्रीन चाय में वृद्धि होती है जिसमें यौगिक एपिगॉलॉटेक्िन -3 टूथेट (ईजीसीजी) होता है, (Best Fat Burner In India 2018 Without Side Effects – Hindi) यह यौगिक चयापचय बढ़ा देता है, वजन कम करने में मदद करता है। हरी चाय भी वसा कोशिकाओं को फैलाने में मदद कर सकती है जिससे वजन घटाने में सहायता मिलती है।

* बेहतर वजन घटाने अग्नाशयी अल्फा अमाइलेज एंजाइम के अवरोध के माध्यम से है, जो आंतों अल्फा ग्लूकोसिडेस नामक एंजाइम को बदलता है, इस प्रकार फैटी एसिड संश्लेषण को रोकता है।

* चोलोरोजेनिक एसिड वजन घटाने के लाभों का समर्थन करता है। सबसे पहले, यह शरीर के भीतर ग्लूकोज की रिहाई को बाधित करके संतुलित रक्त शर्करा को बढ़ावा देता है। दूसरे, चोलोरोजेनिक एसिड भी जिगर के चयापचय उत्पादन को बढ़ा देता है, जो वसा को जलता है यह दोहरी प्रक्रिया वसा के अवशोषण को बाधा देती है।

* दोस्तों अब जानते है कि G3 Fat Burner हमारी हेल्थ के लीये कितना अच्छा है –

एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध –

ग्रीन कॉफी बीन्स एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध होती हैं, क्लोोरोजेनिक एसिड जो शरीर में मुक्त कणों के हानिकारक प्रभावों को कम करती है।

  • मस्तिष्क स्वास्थ्य में सुधार –

हरी चाय में कैफीन एल-थेनाइन नामक एक एमिनो एसिड होता है, जो रक्त-मस्तिष्क की बाधा को पार करती है और मस्तिष्क की स्वास्थ्य को बढ़ाती है और इसके साथ-साथ चिंता-विरोधी प्रभाव भी है।

  • हार्ट हार्ट में सुधार –

रक्तचाप आमतौर पर एंजियोटेंसिन-कनवर्टिंग एंजाइम के कारण होता है, जो गुर्दे द्वारा स्रावित एंजाइम होता है। ग्रीन टी एक प्राकृतिक एंजियोटेंसिन-परिवर्तित एंजाइम अवरोधक है। यह इस एंजाइम की कार्रवाई को रोकता है और रक्तचाप को कम करने में मदद करता है।

अब कुछ जानकारी G3 Fat Burner के सीक्रेट के बारे में – (Best Fat Burner In India 2018 Without Side Effects – Hindi)

तीन प्रमुख घटकों की कार्रवाई द्वारा पैक G3 Fat Burner के साथ वजन कम करें

हाइड्रोक्सीसाइटिस एसिड (एचसीए) – हाइड्रोक्सीसाइटिस एसिड (एचसीए) एक सक्रिय संघटक है जो गार्सिनिया कैंबोगिया से निकाली गई है। एचसीए वसा को कम करता है है, ऊर्जा को बढ़ाता है और भूख को कम करता है।

क्लोोरोजेनिक एसिड –

कोलोरोजेनिक एसिड अपने डेटॉक्सिफिकेशन गुणों के कारण यकृत के कार्य को सक्रिय करता है और सुधारता है, वसा चयापचय को बढ़ावा देता है और शरीर में नई वसा के गठन को कम करता है।

कैटेचिन

कैटेचिन चयापचय दर को बढ़ाता है और शरीर में ग्लूकोज के स्तर को नियंत्रित करता है, ऑक्सीडेंट और कणों के खिलाफ बचाता है। हरी चाय में catechin पाचन एंजाइमों की गतिविधि को धीमा कर देती है इस प्रकार आंत आपके द्वारा खाए गए सभी कैलोरी को अवशोषित नहीं करता है और वजन घटाने को बढ़ावा देता है।

तो अब आपको और निराश होने की जरूरत नही क्योंकि अब आपकी ज़िंदगी में आ गया है G3 Fat Burner suppliment.

(Best Fat Burner In India 2018 Without Side Effects – Hindi) आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा और इससे संबंधित अगर आप हमें कोई अपना सुझाव देना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में आप कमेंट कर सकते हैं।

SHARE
हेलो दोस्तो, मैं हिना खान Health Sagar से , ये मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे हैल्थ सागर के माध्यम से आप लोगों के साथ जुड़ने का मौका मिला |मैं PHD नुयूट्रीशियन हूं और हेल्थ से जुड़े काफी विषयों पर मैंने अध्धयन भी किया है, हैल्थ सागर के रुप में मुझे अपने अनुभव और ज्ञान को लोगो तक पहुंचाने का अवसर मिला है| मुझे यकीन है की यहां शेयर किए गए हेल्थ से जुड़े सभी विषय सूचनात्मक और अध्ययनकारी है, जिसे पढ़कर आपको भी बहुत ही लाभ मिलेगा | धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here