Hips Bade Karne Ki Exercise in Hindi

Hips Bade Karne Ki Exercise in Hindi:-आज कल बड़े हिप्स का मानो फैशन सा चल गया है, खास तौर पर महिलाये इस चलन में सबसे आगे है और इस में कोई 2 राह नही की बड़े हिप्स वाली महिलाये ज्यादा आकर्षक लगती है और बड़े हिप्स की वजह से उन्न पर किसी भी तरह के कपड़े अच्छे लगते है और वो हैल्थी भी दिखती है।

पर हर कोई बड़े हिप्स के वरदान से पैदा नही होता और इसकी वजह से कई महिलाओं को निराशा का सामना करना पड़ता है।

जिनके हिप्स बड़े नही है और वो अपने हिप्स को बढ़ाना चाहते है तो अब उनको निराश होने की जरूरत नही आज हम आपको कुछ ऐसे उपचार बताने जा रहे है, जिसके नियमित पालन से आप मनचाहे हिप्स पा सकते है और आकर्षक का कारण बन कर सबको चकाचौंध कर सकते है।

तो अब आपको बिना इंतज़ार कराये बताते है कि किस प्रकार आप अपने हिप्स को बड़ा कर सकते है (Hips Bade Karne Ki Exercise in Hindi)-

मछली का तेल –मछली के तेल में मांसपेशियों और हड्डियों के स्वास्थ्य पर एक चमत्कारी प्रभाव डालता है। यह ओमेगा फैटी एसिड में भी समृद्ध है यह आपके बट आकार को बढ़ाने में मदद करता है।

अच्छा खान-पान –Hips Bade Karne Ki Exercise in Hindi जब आपके पास अच्छा भोजन होता है, तो आपकी कमर को आकार में रखने में मदद मिलती है। उदाहरण के लिए ऐवा कैडोस, एक ऐसा भोजन है जो आपके बट को बड़े बनाता है क्योंकि इसमें स्वस्थ प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट होता हैं।

तले खाने से दूर रहे -अपने बट को एक हफ्ते में बड़ा बनाने के लिए किसी भी प्रकार ले तले हुए भोजन से दूर रहे। यह आपका हर जगह से वजन बड़ा देगा और आप अपने हिप्स को एक अच्छा आकर नही दे पाएंगे।

मेथी के सेवन -मेथी जैसी जड़ी-बूटी, आपके बट को स्वाभाविक रूप से बड़े बनाने में मदद करती हैं। मेथी को पानी में भिगोएँ और इसे रातोंरात छोड़ दें। अगले दिन खाली पेट पर इसके पानी का सेवन करे। यह धीरे धीरे आपके हिप्स को बढ़ा बनाने में मदद करेगा।

सही कार्डियो एक्सरसाइज -यदि आप अपने बट के लिए सही कार्डियो करते हैं, तो आप निश्चित रूप से एक हफ्ते में बट को बड़ा बना देंगे। एक बड़े बट के लिए चक्कर और लंगड़े जैसे व्यायाम करें।

योग –कबूतर जैसे कुछ योग पद एक कसरत के बाद आपके शरीर को ठंडा करते हैं। वे आपके बट में मांसपेशियों की ताकत और धीरज में सुधार भी करते हैं।

हाई हील्स -उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहने से भी आपके हिप्स के साइज में बढ़ोतरी हो सकती है, यह एक सप्ताह से अधिक समय ले सकता है क्योंकि यह धीमी प्रक्रिया है।

सही आसन -सही आसन भी एक सप्ताह में आपके बट बढ़ा बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

हाई हील एक्सरसाइज -नितंबों को बढ़ा करने के लिए सबसे अच्छा टिप सरल अभ्यास का पालन करना है। हर सुबह, अपने पैर की उंगलियों पर नंगे पैर खड़े करने के लिए इसे एक बिंदु बनाओ अपने बट गाल को एक साथ संभव के रूप में कस के दबाएं और फिर रिलीज़ करें यह नितंबों को बढ़ा करने के लिए एक सही तरीका है।

Hips Bade Karne Ki Exercise in Hindi तो जैसा कि हमने आपको बताया था कि दोस्तों अब आपके निराशा वाले दिन चले गये और वक़्त आ गया है कि आप अपने छोटे हिप्स को बड़ा कर सकते है, और पानी सुंदरता में चार चांद लगा सकते है।

बस आपको कुछ समय के लिये नियमित रूप से हमारे बताये गये उपचार को करना है और देखते ही देखते आप देखेंगे कि आपको भी बड़े हिप्स का वरदान मिल गया है।

(Hips Bade Karne Ki Exercise in Hindi) आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा और इससे संबंधित अगर आप हमें कोई अपना सुझाव देना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में आप कमेंट कर सकते हैं।

SHARE
हेलो दोस्तो, मैं हिना खान Health Sagar से , ये मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे हैल्थ सागर के माध्यम से आप लोगों के साथ जुड़ने का मौका मिला |मैं PHD नुयूट्रीशियन हूं और हेल्थ से जुड़े काफी विषयों पर मैंने अध्धयन भी किया है, हैल्थ सागर के रुप में मुझे अपने अनुभव और ज्ञान को लोगो तक पहुंचाने का अवसर मिला है| मुझे यकीन है की यहां शेयर किए गए हेल्थ से जुड़े सभी विषय सूचनात्मक और अध्ययनकारी है, जिसे पढ़कर आपको भी बहुत ही लाभ मिलेगा | धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here