Mugli Ghutti 555 Ke Achuk Fayde in Hindi

मुगली घुट्टी 555 के फायदे (Mugli Ghutti 555 Ke Achuk Fayde in Hindi): 555 मुगली घुट्टी एक आयुर्वेदिक जड़ीबूटी औषधि हैं, जिसे एक नवजात शिशु से 5 वर्ष तक के बच्चे को नियमित रूप से दिया जा सकता हैं और इसके फायदे भी अचूक हैं , इसी कारण ये औषधि भारत में घर घर में जानी जाती हैं, और ये एक ऐसी औषधि हैं जिसे लाइसेंस भी मिल चुका हैं तब ही लोगो का भरोसा भी इस जडीबुटी के ऊपर बरक़रार हैं!

इस आर्टिकल में हम आपको बताएँगे की ऐसी कौन कौन सी जडीबुटी का मिश्रण इस 555 मुगली घुटी के अन्दर समाहित हैं – Mugli Ghutti 555 Ke Achuk Fayde in Hindi

* हराद

* टर्मिनलिया चेबुला

* अमल्टस कैसिया फ़िस्लाला

* एबेलिया रिब्स बर्म

* माको सोलनम नीग्रम

ये सब वो ख़ास जडीबुटीयां हैं जो मुगली घुटी में पायी जाती हैं और प्रत्येक जड़ीबूटी का अपना ही एक असरदार लाभ हैं!

अब इस मुगली घुटी के क्या क्या उपयोग हो सकते हैं, ये जानना भी ज़रूरी हैं तो चलिए जानते हैं 

मुगली घुटी के उपयोग – Mugli Ghutti 555 Ke Achuk Fayde in Hindi

* मुगली घुटी के नियमिति उपयोग से बच्चो की आंते मजबूत होती हैं!

* नवजात अवस्था में अक्सर देखा जाता हैं की बच्चे को निरंतर कब्ज की समस्या बनी रहती हैं , लेकिन इसके निरंतर उपयोग से बच्चे की कब्ज़ की इस समस्या को दूर किया जा सकता हैं!

* मुगली घुट्टी के निरंतर सेवन से बच्चे की भूख में सुधार होता हैं!

* मुगली घुटी का सेवन बच्चे की त्वचा को और भी ज्यादा कोमल बना देता हैं!

* बच्चे की पाचन तंत्र से जुडी हुई कोई भी समस्या जैसे दस्त, पेचिश आदि इस तरह की सभी समस्याओ में मुगली घुट्टी के सेवन से आराम पाया जा सकता हैं!

* अगर आपका बच्चा दूध की उलटी करता हैं तो ऐसे में उसे मुगली घुटी का निरंतर सेवन कराये उसे जल्द ही इस समस्या से छुटकारा मिल जायेगा!

* छोटे बच्चो में सिर्फ दूध-दूध के सेवन के कारण बदहजमी की शिकायत होने लगती हैं, लेकिन अगर आप अपने बच्चे को हर रोज़ एक चमच मुगली घुटी पिलाते हैं तो आपके बच्चे को ये शिकायत कभी नहीं होएगी!

मुगली घुट्टी 555 के फायदे (Mugli Ghutti 555 Ke Achuk Fayde in Hindi)  

* अगर जलवायु परिवर्तन के कारण आपके बच्चे में चिड़ चिड़ापन सा आ रहा हैं तो उसे इन मौसम के प्रभावों से बचाने के लिए मुगली घुट्टी के नियमित रूप से सेवन की आवश्यकता हैं!

* अगर आप भी अपने बच्चे का सम्पूर्ण विकास चाहते हैं तो मुगली घुट्टी 555 आपके लिए सबसे सही और उचित उपचार हैं!

* बचपन में अक्सर हर बच्चे के पेट में कीड़े पाए जाते हैं तो ऐसे में अपने बच्चे को इन सबसे बचाने के लिए और एक स्वस्थ जीवन उपहार रुपी देने के लिए निरंतर रूप से मुगली घुट्टी का सेवन कराये!

* ठण्ड के मौसम में होने वाली सभी समस्याओ से अपने बच्चे को बचाने के लिए मुगली घुटी अवश्य पिलाये!

दोस्तों अब अगर आपके बच्चे को अंदरूनी रूप में किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या हैं या अगर समस्या नहीं भी हैं और आप चाहते हैं की कभी कोई समस्या आपके बच्चे तक आये भी न तो बस बिना सोचे समझे अपने बच्चे को नियमित रूप से मुगली घुट्टी पिलाना आरम्भ कर दे!  

मुगली घुट्टी 555 के फायदे (Mugli Ghutti 555 Ke Achuk Fayde in Hindi)  आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा और इससे संबंधित अगर आप हमें कोई अपना सुझाव देना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में आप कमेंट कर सकते हैं 

SHARE
हेलो दोस्तो, मैं हिना खान Health Sagar से , ये मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे हैल्थ सागर के माध्यम से आप लोगों के साथ जुड़ने का मौका मिला |मैं PHD नुयूट्रीशियन हूं और हेल्थ से जुड़े काफी विषयों पर मैंने अध्धयन भी किया है, हैल्थ सागर के रुप में मुझे अपने अनुभव और ज्ञान को लोगो तक पहुंचाने का अवसर मिला है| मुझे यकीन है की यहां शेयर किए गए हेल्थ से जुड़े सभी विषय सूचनात्मक और अध्ययनकारी है, जिसे पढ़कर आपको भी बहुत ही लाभ मिलेगा | धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here