Sar Ki Juon Ka Ilaj In Hindi Or Likhon Se Nijat Kaise Paye

Sar Ki Juon Ka Ilaj In Hindi Or Likhon Se Nijat Kaise Paye:- अक्सर हमने देखा है कि कई लोगो के सिर में जूं हो जाती है और वो दिन भर बस अपना सिर ही खुजलाते रहते है, ऐसा करना बहूत बार उनके लीये शर्मिंदगी का कारण भी बनता है, ऐसे लोगों के साथ कोई कुछ भी खाना पसंद नही करता लोग अक्सर दूरी बनायें रखते है ऐसा सब इसीलिये होता है कि जूं पड़ने के कारण वो लोग हर जगह बस अपना सिर ही खुजाते रहते है

अब क्या करे खुजली मचती है तो खुजानी तो पड़ती ही है अव ऐसा बोलना कर दीजिये बिल्कुल बंद क्योंकि आज हम अपने इस आर्टिकल में आपके लीये लाये है कुछ ऐसे घरेलू उपचार जिनकी मदद से आपके सिर की सारी जूं हो जायेंगी छूमंतर और अब आपको शर्मिंदगी का कारण भी बनने की जरूरत नही।

दोस्तों अगर आपके सिर में जूं बहूत ज्यादा हो गयी है और आप सिर खुजलाते खुजलाते परेशान हो गये है तो अब आपको चिंता करने की ज़रूरत नही हम आपके लीये लाये है ऐसा नुस्खा जिससे आपके सिर की सारी जूं निकल जायेगी तो बस इसके लीये आपको चाहिये कुछ लहसुन की कली और नींबू का रस,(Sar Ki Juon Ka Ilaj In Hindi Or Likhon Se Nijat Kaise Paye) इस विधि को बनाने के लिये लहसुन की कली को अच्छे से पीस ले और उसमें 1 चम्मच नींबू का रस मिला ले फिर इससे अपने सिर पे अच्छे से मालिश करे लहसुन की गंध से सारी जूं मर जायेंगी और नींबू की मदद से आपके सिर से सारी जूं निकल जायेंगी, मालिश करने के बाद सिर को कुछ समय के लीये ऐसा ही छोड़ दे और अच्छे से सुख जाने के बाद सिर को पानी से धो ले, बस हफ्ते में ऐसा 2 बार कीजिये और पाईये सारी जूं से छुटकारा।

ओलिव आयल भी जूं को निकालने में मदद करता है, रात को सोने से पहले अपने सिर की मालिश ओलिव आयल से किजिया और सुबह होने पर इसको धो ले आपकी जूं खत्म हो जायेंगी बस ऐसा कुछ समय तक नियमित रूप से करे।

दोस्तों 1 चम्मच विनेगर मैं थोडा सा नमक मिला कर अपने बालों की जड़ो में अच्छे से मालिश करे, आधे घंटे ऐसे ही छोड़ दे फिर बालों में शेम्पू कर ले आपकी जूं खत्म हो जायेंगी इस मिश्रण से, दोनो का कॉम्बिनेशन जूं को मारने में कारगर सिद्ध होता है।

पेट्रोलियम जेली की मदद से भी आप सिर की जूं को मार सकते है बस रात को सिर की जड़ो में पेट्रोलियम जेली से मालिश करले और सुबह अपना सिर शेम्पू से धो ले आप देखेंगे कि आपकी सिर की सारी जूं मर चुकी है।

कुछ नीम की पत्तियों को पानी में अच्छे से उबाल लें और पानी ठंडा होने पर उस पानी से अपना सिर अच्छे से धो ले 3-4 बार ऐसा करने से आपके सिर से सारी जूं निकल जायेगी।

दोस्तों टी ट्री आयल एक नेचुरल इंसेक्टिसाइड होता है जो बालो में पड़ी हुई जूं को मार कर निकाल देता है,(Sar Ki Juon Ka Ilaj In Hindi Or Likhon Se Nijat Kaise Paye) बस आपको सोने से पहले इस आयल से अच्छे से अपने सिर की मालिश करनी है और सुबह बालो को अच्छे से कंगी करने के बाद शेंपू से बालों को धोना है आपके सिर से सारी जूं खत्म हो जायेगी सिर्फ आपको ऐसा 3-4 बार करना है और जूं से हमेशा के लीये मुक्ति मिल जायेगी।

एक रिसर्च द्वारा साबित हुआ है कि मक्खन जूं भगाने में कारगर है बस आपको अपने सिर पर रात को मक्खन से मालिश करनी है और सुबह शेंपू से बालों को धोना है आपके सिर की सारी जूं खत्म हो जायेगी।

तो दोस्तो अब शर्मिंदगी का कारण बनना करे बंद और सिर खुजाने की आदत से छुटकारा पाये, आज आपने ऐसे घरेलू उपचार सीखे जिससे आपके सिर से सारी जूं निकल जायेगी और वापस आपको कभी भी इस समस्या का सामना नही करना पड़ेगा, जूं की समस्या इन घरेलू उपचार से आसानी से दूर की जा सकती है इसके लीये आपको कोई महंगे ट्रीटमेंट कराने की जरूरत नही जब ट्रीटमेंट से बेहतर असर आपको घरेलू उपचार से मिल जाता है तो क्यों अपने पैसे बर्बाद करना और डॉक्टरों के पास जा कर महँगी फीस देना।

तो अगर आपके सिर में या आपके किसी परिजन के सिर में जूं पड़ गयी है तो आज ही उपर बताये गये घरेलू उपचारों को अपनाये और अपने सिर से जूं भगाये।

(Sar Ki Juon Ka Ilaj In Hindi Or Likhon Se Nijat Kaise Paye) आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा और इससे संबंधित अगर आप हमें कोई अपना सुझाव देना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में आप कमेंट कर सकते हैं।

SHARE
हेलो दोस्तो, मैं हिना खान Health Sagar से , ये मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे हैल्थ सागर के माध्यम से आप लोगों के साथ जुड़ने का मौका मिला |मैं PHD नुयूट्रीशियन हूं और हेल्थ से जुड़े काफी विषयों पर मैंने अध्धयन भी किया है, हैल्थ सागर के रुप में मुझे अपने अनुभव और ज्ञान को लोगो तक पहुंचाने का अवसर मिला है| मुझे यकीन है की यहां शेयर किए गए हेल्थ से जुड़े सभी विषय सूचनात्मक और अध्ययनकारी है, जिसे पढ़कर आपको भी बहुत ही लाभ मिलेगा | धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here