Top 10 Testosterone Booster In India 2018 - Hindi

Top 10 Testosterone Booster In India 2018 – Hindi:-Testosterone boosters हास्यास्पद लोकप्रिय हैं बाजार में मिलने वाले सैकड़ों हैं जिनमें से कुछ अच्छे हैं, कुछ बुरे। हम जानते हैं कि वास्तव में प्रभावी Testosterone boosters को खोजने के लिए समय और शोध का एक जबरदस्त मात्रा में लगता है, यही वजह है कि हमने आपके लिए काम किया है।

अंतहीन शोध के बाद हमने आपके लिये 10 सबसे अच्छे Testosterone boosters के बारे में पता लगाया है। (Top 10 Testosterone Booster In India 2018 – Hindi)

नीचे हमने शीर्ष 10 में से प्रत्येक के लिए संक्षिप्त सारांश प्रदान किया हैं, कुल क्षमता, सामग्री की गुणवत्ता, नैदानिक ​​प्रमाण, सूत्र तालमेल, व्यक्तिगत खुराक राशि, उपभोक्ता की समीक्षा और व्यक्तिगत अनुभव के परीक्षण के आधार पर रैंक किया गया है।

नोट: आम तौर पर यह सिफारिश की जाती है कि टेस्टोस्टेरोन बूस्टर 2-3 महीनों के लिए उपयोग किया जाये और अच्छे परिणामों के लिये नियमित व्यायाम के साथ इसका सेवन किया जाये।

# 1 TestoTEK

इसमें किसी भी अन्य बूस्टर की तुलना में अधिक D aspartic एसिड है, विटामिन डी 3 और जस्ता शामिल हैं। इसमें म्यूकुन प्रीरीएन्स, जीन्सेंग, सीपर्स अर्क, मेथी और डंठल चिल्ली भी शामिल है। कोई भी अन्य बूस्टर इन सभी साबित विजेताओं में शामिल नहीं है और इसे बंद करने के लिए, प्राइम नर और टेस्टोफ्यूएल की तुलना में यह कम महंगा है।

#2 Testogen

लगभग सभी सामग्रियों को चिकित्सीय सबूत के साथ समर्थन किया जाता है, जो आपके लीये सबसे महत्वपूर्ण विचार है। यदि सामग्री  Testosterone के स्तर को बढ़ाने के लिए साबित हुई है, तो आपको संभवत: काम नहीं करने वाले पूरक के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। यह मूल रूप से काम करने की गारंटी है जब एक पूरक में साबित सामग्री और पर्याप्त मात्रा दोनों होते हैं। मुख्य अवयवों में डी-एस्पेरेटिक एसिड, ट्रायबुलस टेरेट्रिस, पैनाक्स गिन्सेंग, मेथी एक्स्ट्रेक्ट, और जिंक शामिल हैं।

#3 Prime Male

यह Testosterone boosters कम टी (कम टेस्टोस्टेरोन) वाले घटकों के उपयोग से घटक मुकाना प्रुरीन्स के उपयोग के माध्यम से अधिक तैयार है, (Top 10 Testosterone Booster In India 2018 – Hindi) जो कि कामेच्छा को बढ़ावा देने की क्षमता और यौन ड्राइव में वृद्धि करने की क्षमता के लिए सिद्ध हो गया है।

#4 TestoFuel

इसकी क्षमता लगभग 2,800 मिलीग्राम प्रति सेल्स प्लस 5000 आईयू वातियामिन डी 3 है, जो Testosterone के स्तर को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा विटामिन है। अन्य महत्वपूर्ण सामग्रियों में डी-एस्पेरेटिक एसिड, साइबेरियन जिंगेंग, मेथी, और जिंक शामिल हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, शीर्ष Testosterone boosters में बहुत सारी सामग्री होती है। इसका कारण यह है कि इन सामग्रियों में उनके पीछे सबसे नैदानिक ​​सबूत हैं।

#5 Nugenix

इसकी प्रति सेवारत लगभग 2,100 मिलीग्राम की एक समग्र क्षमता है, जो औसत से ऊपर है इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें मौजूद सामग्रियों के लिए बहुत सारे नैदानिक ​​साक्ष्य हैं। इनमें से कुछ पदार्थों में टेस्टोफेन, मेथी अर्क, और ट्रायबुलस टेरेट्रिस शामिल हैं। ये सभी उच्च गुणवत्ता वाले है, साबित Testosterone बढ़ाने वाली सामग्री हैं इसके साथ हमारा एकमात्र मुद्दा यह है कि यह एक स्वामित्व मिश्रण का उपयोग करता है, जो कि हम आम तौर पर बचने के लिए करना पसंद करते हैं।

#6 Monster T

इसमें डी-एस्पेरेटिक एसिड, जस्ता, एल-सीट्रूलाइन, और स्टिंगिंग नेटली लीफ शामिल हैं। हालांकि, जिंक और स्टिंगिंग नेटली लीफ की मात्रा में उतना अधिक नहीं है जितना वे प्रति सेवारत केवल 30 मिलीग्राम और क्रमशः प्रति सेवारत 140 मिलीग्राम तक हो सकते हैं।

डी-एस्पेरेटिक एसिड में प्रति सेवारत 3,000 मिलीग्राम पर सूत्र के विशाल बहुमत शामिल हैं। जब कि बहुत डीएए भयानक है, हम चाहते हैं कि अन्य व्यक्ति की खुराक अधिक हो और सूत्र अधिक विविधतापूर्ण रहे।

#7 Testosterone Max

कुल मिलाकर, लगभग 2,300 में शक्ति घड़ियां, जो कि शीर्ष 3 बूस्टर की तुलना में काफी कम है। कुछ हद तक कम समग्र शक्ति इस बूस्टर को शीर्ष 5 में स्थान पर लाने वाला मुख्य कारण है, लेकिन शीर्ष 3 नहीं है। यह भयानक सामग्री का उपयोग करता है, लेकिन खुराक सिर्फ उतना ऊंचा नहीं है जितना हम देखना चाहते हैं।

#8 TestRX

प्राथमिक सामग्री में टोंगकैट अली, ट्रायबुलस टेरेट्रिस, (Top 10 Testosterone Booster In India 2018 – Hindi) मेथी, और विटामिन डी 3 शामिल हैं। सूत्र विविधतापूर्ण होता है और अतिरिक्त Testosterone boosters में आपको अतिरिक्त सामग्री का उपयोग नहीं होता है, जो अच्छा है अगर आप Testosterone बढ़ाने के लिए एक और अनूठी दृष्टिकोण की सराहना कर सकते हैं। हालांकि, समग्र शक्ति सूचीबद्ध नहीं है और हमने अभी तक इस का परीक्षण नहीं किया है, इसलिए हमारे पास इस सूची में उच्च रैंक करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं।

#9 TestoRush

प्राथमिक सामग्रियों में टोंगकिट अली, एल-अरजीनिन और माका शामिल हैं। यह सूत्र विविधतापूर्ण होता है और अतिरिक्त Testosterone boosters में आपको अतिरिक्त सामग्री का उपयोग नहीं होता है, जो अच्छा है अगर आप Testosterone बढ़ाने के लिए एक और अनूठी दृष्टिकोण की सराहना कर सकते हैं। हालांकि, समग्र शक्ति कम है और हमने अभी तक इसका परीक्षण नहीं किया है, इसलिए हमारे पास इस सूची में उच्च रैंक करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं।

#10 Test X 180 Ignite

टेस्ट X180 प्रज्वलित लोकप्रिय सामग्री का उपयोग करता है जैसे टेस्टोफेन, साइबेरियन जिंगेंग, पैनाक्स गिन्सेंग, और ट्रायबुलस टेरेट्रिस। ये सभी उत्कृष्ट सामग्री हैं, लेकिन इस उत्पाद के साथ हमारे पास मुख्य मुद्दा यह है कि उच्च रैंक वाले टेस्टोस्टेरोन बूस्टर की तुलना में समग्र शक्ति बहुत कम है, और यह भी दो सबसे व्यापक रूप से अध्ययनित और सिद्ध Testosterone बढ़ाने वाली सामग्री है, जो कि डी-एस्पेरेटिक एसिड और जिंक अगर इसमें इन दो महत्वपूर्ण सामग्रियों को शामिल किया गया था और प्रति सेवा 1,000 मिलीग्राम (वर्तमान में 800 मिलीग्राम) के लिए समग्र क्षमता बढ़ा दी है, तो हम इस सूची में उच्चतर टेस्ट एक्स -180 का स्थान ले लेंगे।

(Top 10 Testosterone Booster In India 2018 – Hindi) आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा और इससे संबंधित अगर आप हमें कोई अपना सुझाव देना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में आप कमेंट कर सकते हैं ।

SHARE
हेलो दोस्तो, मैं हिना खान Health Sagar से , ये मेरी खुशकिस्मती है कि मुझे हैल्थ सागर के माध्यम से आप लोगों के साथ जुड़ने का मौका मिला |मैं PHD नुयूट्रीशियन हूं और हेल्थ से जुड़े काफी विषयों पर मैंने अध्धयन भी किया है, हैल्थ सागर के रुप में मुझे अपने अनुभव और ज्ञान को लोगो तक पहुंचाने का अवसर मिला है| मुझे यकीन है की यहां शेयर किए गए हेल्थ से जुड़े सभी विषय सूचनात्मक और अध्ययनकारी है, जिसे पढ़कर आपको भी बहुत ही लाभ मिलेगा | धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here